Bahubali-2

Jharkhandinfo : Baahubali-2 Trailer Disappoints | बाहुबली-2 के ट्रेलर ने किया निराश।

Baahubali-2 Trailer Disappoints | बाहुबली-2 के ट्रेलर ने किया निराश।

Bahubali-2

Bahubali-2

ऐसा कहा जाता है कि आपके पास शक्तियां ज्यादा हो तो आपकी जिम्म्वारी और लोगों से आपकी उम्मीदें बढ जाती हैं। भारत एक ऐसा देश है जहाँ के लोगों में क्रिकेट, रजनीति और सिनेमा का एक अलग ही जूनून हैं। अब बात सिनेमा की करें तो पिछले 1/1/2 सालों में अगर किसी फिल्म का लोगों ने बेसब्री से इंतजार किया है तो वो है “बाहुबली-2”। इंतजार की घडियाँ अब खत्म होने वाली है क्योंकि बाहुबली-2 की ट्रेलर और प्रदर्शन के तारिख दोनो सामने आ चुकी हैं।

बाहुबली-2 के ट्रेलर ने किया निराश।

बाहुबली-2 का पहला अवतार छोटे और बडे पर्दे पर और साथ ही इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर भी आ चुका है। इस ब्लॉग के लिखे जाने तक बाहुबली-2 के पहले ट्रेलर को य़ुट्युब पर 2,04,11,546 व्युज़ मिल चुके हैं। पर बाहुबली-2 की पहले ट्रेलर शायद लोगों को उतना अच्म्भीत नहीं कर पायी क्योंकि लोगों को उम्मीदें ज्यादा थीं।

इस ट्रेलर में कुछ् दृश्य पिछले फिल्म के यानि बाहुबली-1 के हैं जो निराशाजनक है क्योंकि इस तरह के ट्रेलर तो लोग पिछ्ले एक साल से य़ुट्युब पर देख रहें है जिसमें सभी दृश्य पुराने फिल्मों के होते हैं और केवल शीर्षक नया होता है। जो लोग य़ुट्युब से भली भांति परिचीत नहीं है वो तो इस ट्रेलर को एक प्रेंक विडियो ही समझ रहे होंगें।

उम्मीदें बढीं

बाहुबली के पहले भाग को लोगों ने काफी सराहा। कई मामलों में तो फिल्म ने सभी को अच्म्भीत कर दिया। इस फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स ने न केवल दक्षिणी सिनेमा जगत में बल्कि पुरे भारतीय फिल्म जगत में एक नई मिसाल कायम की। परंतु बाहुबली-1 के विजुअल इफेक्ट्स से मिली विरासत को बाहुबली-2 की ट्रेलर नये मुकाम पर ले जाती हुई नज़र नहीं आती है। आशा है कि फिल्म के आने के बाद हमें यह निराशा न हो, की हमने पैसे तो दिये बाहुबली-2 देखने के लिये पर फिल्म के नाम पर बाहुबली-1 का केवल एक सिक्वल ही दिखा और जो नयेपन की उम्मीद है उससे हम वंचित रह गये।

और अंत में सबसे जरूरी बात पिछ्ले एक साल से ज्यादा समय से हमारे भारत में ही नहीं बल्कि अन्य ऐसे देश जहाँ हिन्दी सिनेमा का बोलबाला है वहाँ “एक वाक्य” राष्ट्रीय प्रश्न बनाया गया है और वो है कि “कटप्पा ने बाहुबाली को क्यों मारा ?”। शत प्रतिशत इस सवाल को एस0 एस0 राजामॉली ने नहीं सुना होगा वरना बाहुबली-2 की पहले ट्रेलर में इस सवाल का प्रभाव जरुर नजर आता।

बाहुबली-2 की रिलिज़ की तारिख

अब ये देखना है कि बाहुबली-2 28 अप्रैल 2017 को सिनेमाघरों में आनेवाली है और यह तो निश्चित है कि दर्शक बाहुबली-2 का स्वागत पुरे जोर शोर से करेंगें पर कहीं ऐसा न हो कि हमारे मन में बैठा प्रश्न का उत्तर पहाड में से चुहिया के तरह निकले और दर्शक खुद को ठगा  हुआ मह्सुस करें।

बाहुबली का एक प्रशंसक।

Also Watch Baahubali-2 Trailer

Share This:

Leave a Reply