Summer_Surprise_Offer

Reliance jio summer surprise offer withdrawn, रिलाय़ंस Jio ने अपने Summer Surprise ऑफर को वापस ले लिया है|

रिलाय़ंस Jio ने अपने Summer Surprise offer को वापस ले लिया है|

इंडियन एक्सप्रेस न्युज़ एजेंसी के हवाले से अभी अभी एक खबर आई है जो Jio य़ुज़र्स के लिए बहुत ही बुरी खबर है।

रिलाय़ंस Jio ने अपने Summer Surprise offer को वापस ले लिया है यानि अब Jio य़ुज़र्स Summer Surprise ऑफर का लाभ नहीं उठा सकेंगे।  Summer Surprise ऑफर को withdraw करने यानि के वापस लेने के लिये रिलाय़ंस Jio को बाध्य होना पडा है और ऐसा करने के लिए रिलाय़ंस Jio को आदेश दिया गया है TRAI (Telecom Regulatory Authority of India) के ओर से। Summer Surprise ऑफर Happy New Year Offer की extension थी, जो 31 मार्च 2017 को समाप्त हो गई थी, और Summer Surprise ऑफर के तहत 99 रू0 के साल भर के सब्स्क्रीप्शन के बाद 303, 499 अथवा 999 के प्लान पर य़ुज़र्स को तीन महिने का complimentary benefits मिलता जो अब समाप्त कर दी गयी है। इस की वजह है की अन्य टेलेकॉम ऑपरेटर्स ने इस बात की शिकायत की है कि रिलाय़ंस Jio अपने फ्री प्लान को आगे बढाते जा रहे हैं जो की बिल्कुल ही गलत है, रिलाय़ंस Jio के ऐसे फ्री प्लान का प्रभाव हमारी कम्पनी के रिवेन्य पर पडा है और ऐसे प्लांस हमारी कम्पनी  के लिए predatory है।

Summer_Surprise_Offer

Summer_Surprise_Offer

Telecom Regulatory Authority of India

TRAI ने उन्हें पहले नहीं रोका था। पर इस बार TRAI ने रिलाय़ंस Jio को  Summer Surprise ऑफर वापस लेने का नोटिस भेजा है और सबसे आश्चर्य की बात ये है कि रिलाय़ंस Jio के Chairman मुकेश अम्बानी ने इसे बिना कोई शर्त के मान भी लिया है और कहा है कि Summer Surprise ऑफर को एक से दो दिनो के भीतर ही रोल आउट कर किया जाएगा पर जो य़ुज़र्स Summer Surprise ऑफर को एक्टीवेट कर चुके है उन्हें यह सेवा तयशुदा समय तक दी जाएगी। यानि के जिन कस्ट्मर्स ने Summer Surprise ऑफर के एक्टीवेट कर किया है उन्हें complimentary benefits मिलते रहेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि यदि आपने 99 रू0 के साल भर के सब्स्क्रीप्शन के बाद 303, 499 अथवा 999 का रिचार्ज करा लिया है उनके लिए डरने की कोई बात नहीं है उन्हें जो लाभ मिलना था वैसे ही मिलता रहेगा और नये य़ुज़र्स जो अब 303, 499 अथवा 999 का रिचार्ज कराएंगे उन्हें 28 दिन की समय सीमा समाप्त होने पर फिर रिचार्ज कराना पडेगा।

रिलाय़ंस Jio अब पेड हो चुका है|

गौरतलब है कि जो लोग इस प्लान को एक्टीवेट कराने के लिए 15 अप्रैल का इंतजार कर रहे थे उन्होने मौका गवाँ दिया है। रिलाय़ंस Jio अब पुरी तरह से पेड हो चुका है और जिन्हें रिलाय़ंस Jio के युज़ करना है उन्हें पैसे चुकाने पडेंगे।

Share This:

Leave a Reply