St Petersburg explosion

St Petersburg explosion: At least 10 dead, several injured in Russia metro station blast

St Petersburg explosion

St Petersburg explosion

St Petersburg explosion

St Petersburg explosion At least 10 dead, several injured in Russia metro station blast.

रुस के एक मेट्रो स्टेशन जो सेंट पिटर्सबर्ग ( St Petersburg explosion) में है वहां पर बम का धमाका हुआ और इस धमाके में कम से कम 10 लोगों के मृत्यु होने की आशंका बताई जा रही है।

 

रुस की एक न्युज एजेंसी “TASS” के हवाले से यह न्युज आई है। पहली जानकारी के अनुसार 10 लोगो के मारे जाने की खबर पक्की की गई है। सुत्रों से यह पता चला है कि ट्रेन के एक कैरेज में एक अज्ञात सन्दिग्ध वस्तु में यह धमाका हुआ है। जिसने ट्रेन के डिब्बे के परखच्चे उडा दिए। आपकी स्क्रीन पर दिख रहीं तस्वीरें रुस के एक न्युज एजेंसी के वेब साइट जारी की गई है। घटना स्थल पर मौजुद सम्वाददाता ने यह भी जानकारी दी कि जैसे धमाके की खबर फैली, तुरंत ही 8 एम्बुलेंस घटना स्थल के लिए रवाना हो गये और पिडीत लोगों की सहायता मे जुट गये। इस मेट्रो स्टेशन का नाम सेन्नाया प्लोशचाद है। वहां की एक दुसरी न्युज एजेंसी ने बताया की ऐसी सम्भावना है की दो रेलेवे स्टेशन पर ब्लास्ट हुए है और जिसकी वजह से अन्य रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है। वहां मौजुद सम्वाददाता के अनुसार धमाके की तीव्रता इतनी अधिक थी, की ट्रेन की डिब्बे का दरवाजा ट्रेन से अलग हो गया और् दुर जा गिरा।

St Petersburg explosion

St Petersburg explosion

President sent Condolence

वहां के राष्ट्रपति बलादिमीर पुतिन ने कहा है कि  रुस की law enforcement agencies  इस घटना की जांच में जुट चुकी है और सरकार इस घटना के कारण के हरेक पहलु की गहरी जांच करेगी। यह एक आम अपराधियों का काम है या आतंकवादियों का यह कहना जल्दीबाजी होगी। सेंट पिटर्सबर्ग के स्टेर्ना प्रेसिडेंशियल पैलेस में एक मिटिंग मे शामिल बलादिमीर पुतिन ने मृतकों और पिडितों के लिय शोक भी व्यक्त किया। सेंट पिटर्सबर्ग के दुसरे मेट्रो स्टेशन में एक Un-exploded device भी मिला है, जिसके कारण और धमाकों की अशंका जताई जा रही थी, और इसी वजह से अन्य रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है। The national anti-terrorism committee (NAK) ने रशियन एजेंसी के हवाले से कहा कि इसी तरह की एक और device वोस्तानिया मेट्रो स्ट्रेश्न पर भी मिला है जिसे तुरंत ही निष्क्रीय क दिया गया है।

Visit Our YouTube Channel Also

https://www.youtube.com/jharkhandinfo

Share This:

Leave a Reply